सीएम मान की जमीन के अवैध कब्जेदारों को चेतावनी, कब्जे छोड़ो वर्ना होगी एफआईआर

Lokdesh Desk

 पंजाब के नए  मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंचायती जमीनों पर कब्जा करने वालों को कब्जे छोड़ने के लिए अंतिम चेतावनी दी है। पंजाब सरकार पंचायती जमीनों से कब्जे छुड़वाने का अभियान चला रही है। पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल खुद पंजाब के अलग-अलग जिलों में जाकर कब्जे हटवा रहे हैं।

पंजाब में इस समय करीब 30 हजार एकड़ सरकारी जमीन पर लोग का अवैध कब्जा है। इन कब्जाकारों में कई रसूखदार भी शामिल हैं। पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को अवैध कब्जेदारों को चेताया है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा कि जिन लोगों ने सरकारी या पंचायती जमीनों पर अवैध कब्जे कर रखे हैं, बेशक व राजनीतिक हैं, अफसर या रसूखदार लोग हैं। उन्हें मैं अपील करता हूं कि वे 31 मई तक कब्जे छोड़ दें और जमीनें सरकार को सौंप दें। नहीं तो पुराने खर्चे और नए परचे पाए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस ट्वीट के माध्यम से साफ कर दिया है कि अगर कब्जेदारों ने कब्जे नहीं छोड़े तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दो दिन पहले पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कहा था कि वह अपने सरकार के समय में कब्जे हटवाना चाहते थे लेकिन जब वह कब्जेदारों के खिलाफ फाइल लेकर गए तो उस समय के मुख्यमंत्री ने फाइल को ठंडे बस्ते में डाल दिया क्योंकि खुद मुख्यमंत्री ओर उनके करीबियों द्वारा सरकारी जमीनों पर कब्जे किए गए थे।

Add Comment