मप्र में भी अग्निपथ का विरोध, सोमवार बंद का आह्वान, प्रदेश में पुलिस-प्रशासन अलर्ट

Lokdesh Desk

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इसे देखते हुए राजधानी भोपाल सहित इंदौर और ग्वालियर में भी सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं। राजधानी भोपाल के पांच रेलवे स्टेशन और चार बस स्टैंडों के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा के ये इंतजाम किए गए हैं। उपद्रव करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। साथ ही शहरभर के थानों को भी अलर्ट किया गया है।

पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर का कहना है कि भारत बंद को देखते हुए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, भोपाल रेलवे स्टेशन, मिसरोद रेलवे स्टेशन, निशातपुरा रेलवे स्टेशन और बैरागढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर पुलिस अलर्ट है। आईएसबीटी, नादरा बस स्टैंड, हलालपुर बस स्टैंड और बैरसिया बस स्टैंड पुतली घर पर भी फोर्स तैनात रहेगा। पुलिस की नजर भीड़ पर होगी। किसी भी तरह की भीड़ को स्टेशन और बस स्टैंड में प्रवेश करने से रोका जाएगा। पुलिस हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है। रेलवे स्टेशन की दोनों एंट्री और बस स्टैंड पर फोर्स सुबह से ही तैनात किया जा रहा है। पुलिस की गाड़ियां भी पेट्रोलिंग करेंगी।

 
20 जून यानी कि आज दिल्ली में बंद व प्रदर्शन की सूचनाओं के चलते ग्वालियर में भी पुलिस को अलर्ट किया गया है। शहर में स्टेशन, बस स्टैंड, गोला का मंदिर सहित सभी चेकिंग पाइंट पर तैनातगी के लिए लगभग 300 का अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। दिल्ली की और जाने वाली ट्रेन एवं बसों पर रविवार की रात से ही पुलिस निगरानी कर रही है। एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि किसी भी विरोधी को दिल्ली नहीं जाने देंगे और गड़बड़ी नहीं फैलाने देंगे, ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

Add Comment