अमेजॉन से ऑनलाइन ऑर्डर किया ब्लूटूथ इयरफोन, कंपनी ने दिया खाली बॉक्स

Lokdesh Desk

राजधानी भोपाल के रहने वाले युवक ने अमेजॉन कंपनी से एक ब्लूटूथ इयरफोन ऑर्डर किया था। जिसपर कंपनी द्वारा उसे खाली खोखा दिया गया है।  प्रोडक्ट की कीमत 600 रूपए थी। जिसे युवक ने 5 दिसम्बर को ऑनलाइन ऑर्डर किया था।  प्रोडक्ट की डिलीवरी तीन दिन बाद हुई।  जब युवक ने प्रोडक्ट  खोला तो उसे इयरफोन की जगह खाली डिब्बा ही हाथ लगा।  

बॉक्स की पैकेजिंग पर लगा था टेप 
राजधानी भोपाल में रहने वाले युवक पराग श्रीवास्तव(ग्राहक) ने बताया कि उन्होंने  ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन से 5 दिसम्बर को ब्लूटूथ इयरफोन ऑर्डर किया था, जिसकी कीमत 599 रूपए थी।  तीन दिन बाद 8 दिसम्बर को उन्हें यह प्रोडक्ट डिलीवर हुआ। पराग ने प्रोडक्ट की पैकजिंग पर ध्यान दिया कि बॉक्स पर टेप चिपकी हुई थी। 
 
 
जब उन्होंने इसे खोला तो अंदर खाली बॉक्स पाया।  युवक ने इसकी शिकायत करने के लिए कंपनी के आधिकारिक फोन नंबर पर कॉल किया तो कंपनी ने उन्हें कोई उत्तर नहीं दिया। पराग ने बताया कि कंपनी इस प्रोडक्ट पर उन्हें रिटर्न और रिप्लेस्मेंट की सुविधा भी नहीं दे रही है।  

मप्र में विवादों में घिरते जा रही अमेजॉन 
ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन अपनी गलत सर्विस के चलते लगातार विवादों में घिरते चली जा रही है।  इससे पहले भी भिंड में एक ग्राहक को अमेजॉन कंपनी ने कढ़ी पत्ते के ऑर्डर पर गांजा डिलीवर किया गया था।  गांजा की मात्रा  एक या दो किलो नहीं बल्कि 20 किलो  थी। जिसके बाद मप्र सरकार ने अमेजॉन के अधिकारीयों को जाँच के आदेश दिए थे।  

इंदौर में डिलीवर की सल्फास, गई युवक की जान 
अमेजॉन की ऑनलाइन डिलीवरी ने मध्यप्रदेश में एक युवक की जान भी ले ली है।  बीते दिनों इंदौर जिले में रहने वाले 18 वर्षीय नौजवान ने अमेजॉन कंपनी से ऑनलाइन सल्फास(कीटनाशक) ऑर्डर कर खा ली, जिसके चलते युवक की मौत हो गई।  युवक के पिता ने इंदौर कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान अमेजॉन कंपनी बंद करने और कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर करने की गुहार लगाई थी।   

Add Comment