एशियन ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप के तीसरे दिन भारत ने जीते 2 कांस्य पदक

साहुल सराठे

भारत ने एशियन ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप के तीसरे दिन 2 कांस्य पदक जीते। रोनाल्डो सिंह ने 1 किमी टाइम ट्रायल इवेंट में देश का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक जीता। भारत अब तक चैंपियनशिप में 20 पदक जीत चुका है। विश्व जूनियर चैंपियन और एशियाई रिकॉर्ड धारक रोनाल्डो सिंह लैटनजम ने 58.254 किमी / घंटा की गति के साथ साइकिल को पेडल किया और लीडरबोर्ड पर आने के लिए 1: 01.798 सेकेंड का समय लिया।

उन्होंने मेन सीनियर वर्ग के 1 किमी टाइम ट्रायल इवेंट में कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा में यह उनका और भारत का पहला पदक था।

जापान के युता ओबारा ने 1:01.118 सेकेंड (गति 59.902 किमी/घंटा) के साथ स्वर्ण पदक जीता और मलेशिया के साइकिल चालक मोहम्मद फादिल ने 1:01.639 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता।

पदक जीतने के बाद रोनाल्डो ने कहा, "मैं यहां गोल्ड के लिए आया था लेकिन ब्रॉन्ज से ही संतुष्ट होना पड़ा, मैंने सिर्फ अपने पिछले साल के प्रदर्शन को दोहराया जो गोल्ड के लिए काफी नहीं था, मेडल का रंग बदलने के लिए- मुझे अपनी तकनीक पर ज्यादा ध्यान देना होगा।"

भारत के लिए दूसरा कांस्य पदक बिरजीत युमनाम ने जीता। पुरुष जूनियर वर्ग में 10 किमी स्क्रैच स्पर्धा में 40 लैप्स में उन्होंने तीसरा स्थान हासिल किया। कोरिया के हवारंग किम ने स्वर्ण हासिल किया जबकि मलेशिया के जुल्फहमी ऐमान दूसरे स्थान पर रहे।

Add Comment