इंदौर की स्वच्छता देखने के लिए बुधवार को आएगा अरुणाचल प्रदेश दल

Lokdesh Desk

स्वच्छ सर्वेक्षण में लगातार देश में पांच बार नंबर वन स्वच्छ इंदौर किस प्रकार से स्वच्छता में सिरमौर बना तथा इंदौर नगर निगम की कार्य प्रणाली किस प्रकार की रही, यह जानने के लिए देश के शहरों के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों द्वारा इंदौर में विजिट की गई। इसी क्रम में बुधवार, 08 दिसम्बर को अरुणाचल प्रदेश का एक दल शहर की स्वच्छता देखने के लिए इंदौर आ रहा है।

नगर निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी ने मंगलवार को बताया कि बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के इटानगर से जनप्रतिनिधि व अधिकारियों का 30 सदस्सीय दल प्रातः 8 बजे इंदौर पहुंचकर, सर्वप्रथम निगम के कबीटखेडी ट्रीटमेंट प्लांट का अवलोकन करेगा। इस मौके पर कार्यपालन यंत्री अनुप गोयल द्वारा कबीटखेडी ट्रीटमेंट प्लांट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इसके पश्चात दल को अपर आयुक्त संदीप सोनी की उपस्थिति में स्मार्ट सिटी आफिस में प्रेजेटेंशन के माध्यम से इंदौर के स्वच्छता अभियान की जानकारी व सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के संबंध में जानकारी दी जाएगी। साथ ही इटानगर से आए दल द्वारा ट्रेचिंग ग्राउण्ड में ड्राय-वेस्ट रिकवरी प्लांट, कम्पोस्ट प्लांट के साथ ही सॉलिड वेस्ट मेनेजमेंट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इंदौर आ रहे इस दल में इटानगर के महापौर तेम फसांगो, उपमहापौर बीरी बसांग, पार्षद लोकम आनंदी, यागम जोमोह, गौरा तेलांग, टेकी मेमा, ताज ग्यामार, रूही तागुंग, याकुम याना, ताई याकीया, यामुक तेगांई, यामार तुयवीन, तादर हंगी, तराह अचक, कृपा ताकुम, तरह नाचंग, अरुण कृपा लोराम के साथ ही चीफ काउंसलर, डिप्टी काउंसलर, काउंसलर, डायरेक्टर टाउन प्लानिंग एंड अर्बन सहित 30 सदस्य शामिल रहेंगे। यह दल इंदौर की स्वच्छता व सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की जानकारी लेने के लिए यहां आ रहा है।

Add Comment